छ.ग ओपन स्कूल परीक्षा 2022 ऑफलाइन या ऑनलाइन – cgsos.nic.in

 छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल की परीक्षाएं इस बार किस प्रकार होगी या हर एक बच्चा जानना चाहता है तो आज इसी टॉपिक पर हम बात करने वाले हैं कि जो आपके एग्जाम से वह किस प्रकार दिए जाएंगे। 


छ.ग ओपन स्कूल परीक्षा 2022 ऑफलाइन या ऑनलाइन – CGSOS.NIC.IN

सभी बच्चों का मानना है कि कोरोना काल की वजह से उनकी जो इस साल की पढ़ाई है, वह अच्छे से नहीं हो पाई है। इस वजह से उनके जो एग्जाम से ऑनलाइन लिया जाए जैसे कि आप सबको पता है। पिछले साल कोरोना की वजह से कोरोना के बढ़ते किस इसकी वजह से जो एग्जाम थे। वह असाइनमेंट के तौर पर लिए गए हैं तो उनका कहना है कि इस बार भी असाइनमेंट के तौर पर लिया जाए, लेकिन जो एग्जाम होने का फैसला है कि एग्जाम ऑफलाइन होना है या ऑनलाइन होना यह जो चीज है वह कोरना को मद्देनजर रखते हुए लिया जाएगा कि एग्जाम ऑफलाइन लेना है या ऑनलाइन लेना है। 

अगर कोरोना कम रहा तो आपका जो एग्जाम है, वह ऑफलाइन लिए जाएंगे और वही करो ना ज्यादा रहा जो कि नहीं होना चाहिए तो आपके एग्जाम होंगे। वह ऑनलाइन लिए जाएंगे तो अब बात करते हैं असाइनमेंट के जैसे कि आप सबको पता है कि सीजी बोर्ड को ही फॉलो करता है। सीजी ओपन बोर्ड तो इस साल जो बच्चों को असाइनमेंट है तो सीजी बोर्ड को तो यह मिला हुआ है, लेकिन सीजी ओपन स्कूल वालों को नहीं मिला तो बच्चों का मानना है कि उन्हें भी असाइनमेंट देना चाहिए और उनके कुछ मार्क्स है। वह एग्जाम में जुड़े चाहिए, लेकिन अभी असाइनमेंट मिलना है। सीजी ओपन स्कूल वालों की नहीं मिलना। इस पर कोई आदेश नहीं आया है। अगर कोई आदेश इन फ्यूचर आता है। भविष्य में आता है तो उसकी जानकारी हम खुद आपको आ कर देंगे। 


वह चाहे वीडियो के माध्यम से देंगे या वेबसाइट के माध्यम से देंगे और आपको बता दें कि हर एक अपडेट की जानकारी आपको हमारे चैनल पर यूट्यूब चैनल पर और हमारी वेबसाइट नॉलेज गुरु जी ऑफिशल पर मिलने वाली है तो आप हर दिन 5 मिनट अपना समय निकालकर जो साइट है, वेबसाइट उसे चेक करते रहे क्योंकि यहां पर सारी जानकारी आपको मिलती रहेगी और कोई भी और दिक्कत आपको आ रही है तो आप नीचे पोस्ट में कमेंट करके बताएं कि आपको इसके बारे में जानकारी चाहिए। उसके बाद हम आपको उसके बारे में जानकारी जरुर दिलाएंगे।

1 thought on “छ.ग ओपन स्कूल परीक्षा 2022 ऑफलाइन या ऑनलाइन – cgsos.nic.in”

Leave a Comment